वर्षा लखवानी (नीना)

जन्म तारीख 13th Nov.1966,Time-5:20:00 Jaipur India

नीना का जन्म जयपुर शहर में हुआ है,और आज वह अमेरिका के पनामा नामक प्रान्त में कोलोन नामक शहर में अपने पति चन्द्रू के साथ निवास कर रही है। उसकी बहिन बीना जयपुर में है और उसके द्वारा नीना के प्रति पूंछने पर कि उसके अपने पति के साथ सम्बन्ध ठीक नही है,और आपस में तू तू में में चल रही है,उसका निवारण क्या है? इस प्रश्न का जबाब देने के लिये उसकी कुन्डली पर विचार करते है।

नीना का जन्म कन्या लगन में हुआ है,और कन्या लगन का स्वामी बुध बक्री होकर चन्द्र के साथ तीसरे भाव में वृश्चिक राशि में विराजमान है। नीना के पति भाव का मालिक गुरु लगन से ग्यारहवें भाव में कर्क राशि में विराजमान है। कर्क का गुरु उच्च का माना जाता है लेकिन ग्यारहवें भाव में शनि के घर में जाकर कमजोर हो जाता है।

पति के बारे में जानने के लिये स्त्री की कुन्डली में मंगल को और पुरुष की कुन्डली मे पत्नी के लिये शुक्र को देखना चाहिये,इस नियम के अनुसार नीना का पति मंगल बारहवें भाव में सिंह राशि का होकर विराजमान है,और सीधे रूप से मृत्यु भाव में विराजमान राहु से अपनी युति लगाकर बैठा है।

राहु का काम रास्ता रोकना होता है,लेकिन राहु जब आठवें भाव में विराजमान हो तो वह रास्ता समाप्त ही करता है,मंगल और राहु के आपसी सम्बन्ध के कारण नीना का विवाह अपने भाई की सहायता से अमेरिका में हुआ,और विवाह के बाद वह अपने घर अमेरिका में जाकर रहने लगी।