29 जनवरी

उन्तीस जनवरी

इस तारीख को जन्म लेने वाले जातक चन्द और नेप्च्यून के शिकंजे मे आते है,आपकी राशि मकर है और शनि आपकी राशि के लिये उच्च का माना जाता है,चन्द्र यात्रा और नेप्च्यून आत्मा से सम्बन्ध रखता है,इस तारीख को पैदा होने वाले जातक अधिक कल्पनाशील और अन्तर्ग्यान से जुडे होते है,अगर किसी प्रकार किये जाने वाले काम और पारिवारिक कारण आपके अनुसार नही चले तो आप अपने में ही सिमट कर रह जाते है,विरोधी या अन्य के द्वारा किये जाने वाले कठोर व्यवहार के कारण आपको अपने में रहना पसंद आता है,आपका भावुकता से रहना ही आपकी सबसे बडी कमजोरी मानी जा सकती है,और जरा सी किसी बात पर आपको घंटों सोचने के लिये बाध्य होना पडता है.आपके लिये कोई कठिन नियम आगे बढाने के लिये उत्तरदायी नही होगा,आप अपनी कल्पना शक्ति के द्वारा ही आगे बढने मे सफ़ल होंगे,आपके अन्दर ऊंचे पदों पर पहुंचने की आकाक्षा है,अगर आप किसी भी काम को भावना का त्याग करने के बाद करें तो आपका सफ़ल होना आवश्यक हो जाता है,परिस्थितियों से घिरने पर आप के अन्दर बैचेनी आजाती है,और सामने चलने वाला काम भी रुक जाता है,आपको अगर सफ़ल होना है तो आपको स्वतंत्र होना जरूरी है.आपके अन्दर धन का मोह नही है,आप धन को केवल लक्ष्य प्राप्त का साधन मानते है,आपके अन्दर धन से भी ऊपर रहने की भावना है,आपको पता भी होता है कि आपको जो प्राप्त करना है वह बुद्धि और बल से प्राप्त किया जा सकता है,आपके आसपास वाले आपको आप जितने है उससे अधिक अमीर समझते है,आप भावुकता के कारण किसी की मांग को ठुकरा नही पाते है,और घरेलू मामलों में आपको इसीलिये दुखी रहना पडता है,अक्सर अपने धन के द्वारा दूसरों को मौज में करने के बाद कभी कभी अपने को गरीबी में जिन्दा रहने की आपकी आदत है,आप जरूरत से अधि दिमागी काम अपने ऊपर ले लेते है,और आपके स्नायु तंत्र में अधिक दबाब के कारण तनाव वाली पोजीसन आजाती है,जब भी आपके दिमाग पर अधिक दबाब हो तो आपको आराम करने की अधिक आवश्यकता होगी,और आराम करने के बाद आपका स्वास्थय फ़िर से जैसे का तैसा हो जायेगा,आपकी एक कमजोरी भी मानी जा सकती है कि आपको एक खास किस्म के भोजन के अन्दर विश्वास हो जायेगा,और वह विश्वास कभी कभी आपके लिये लाभदायक तभी होगा,जब आप किसी परिस्थिति से गुजर रहे होंगे,आपको आंखों की तकलीफ़ से गुजरना पडेगा,आपकी रीढ की हड्डी की परेशानियां भी हो सकती हैं.
अन्य जानकारी आप हमारी बेबसाइट पर अपनी जन्म तारीख भेज कर प्राप्त कर सकते है
http://www.astrobhadauria.com